Breaking Kashi

6/recent/ticker-posts

वाराणसी सीट के लिए बसपा हुई कन्फ्यूज्ड, फ‍िर बदला प्रत्‍याशी

बसपा की प्रत्याशियों की 12वीं लिस्ट आ गई है। इसमें 5 प्रत्याशियों के नाम हैं। वाराणसी से प्रत्याशी बदल दिया है। अब यहां से अतहर जमाल लारी को टिकट दिया है। पहले पूर्व पार्षद नियाज अली मंजू को उम्मीदवार बनाया था।

इलाहाबाद से रमेश सिंह पटेल, श्रावस्ती से मुइनुद्दीन अहमद खान, भदोही से हरिशंकर सिंह उर्फ दादा चौहान, बांसगांव से डॉ. रामसमुझ को मैदान में उतारा है। वहीं बलरामपुर के गैंसड़ी विधानसभा उपचुनाव में मोहम्मद हारिस खान को टिकट दिया है।

गुरुवार सुबह 11वीं लिस्ट जारी की थी। इसमें गोंडा से भाजपा प्रत्याशी कीर्तिवर्धन सिंह के सामने सौरभ कुमार मिश्रा को टिकट दिया है। डुमरियागंज से मोहम्मद नदीम मिर्जा को टिकट दिया है। यहां से भाजपा ने जगदंबिका पाल को मैदान में उतारा है।

इसके अलावा बसपा ने ​​​​​​कैसरगंज से नरेंद्र पांडेय, संतकबीरनगर से नदीम अशरफ, बाराबंकी से शिव कुमार दोहरे को चुनावी मैदान में उतारा है।

बसपा ने 20 दिन में आजमगढ़ से तीसरी बार प्रत्याशी बदला 

आजमगढ़ से बसपा ने 20 दिन में तीसरी बार प्रत्याशी बदल दिया है। 12 अप्रैल को बसपा ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को टिकट दिया था। 28 अप्रैल को जारी नई लिस्ट में भीम राजभर का टिकट काटकर उनको सलेमपुर शिफ्ट कर दिया था।

28 अप्रैल को कांग्रेस नेता मशहूद अहमद की पत्नी सबीहा अंसारी को टिकट दिया। फिर 2 मई को सबीहा का टिकट काटकर उनके पति मशहूद को उतारा है। मशहूद कांग्रेस नेता हैं। वह आजमगढ़ के जिला उपाध्यक्ष हैं। उन्होंने अभी बसपा जॉइन की या नहीं? यह कंफर्म नहीं हो पाया है। 

आजमगढ़ से भाजपा ने भोजपुरी एक्टर और मौजूदा सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ और सपा ने अखिलेश के चेचेरे भाई धर्मेंद यादव को उतारा है। यह सीट मुस्लिम और यादव बाहुल्य है। कांग्रेस 11वीं लिस्ट में बसपा की सोशल इंजीनियरिंग नजर आई है। 2 ब्राह्मण, 3 मुसलमान और 1 SC को टिकट दिया है।